बड़ी खबर : रेलवे ने सभी टे्रने की रद्द, पढ़े पूरी खबर

Rail traffic affected due to lockdown in West Bengal on 5 August
Spread the love

बीकानेर। कोरोना संकटकाल में रेलवे प्रशासन ने रेल का संचालन शुरू नहीं करने का निर्णय लिया है। इसको लेकर रेलवे ने आगामी 31 मई तक सभी मेल, एक्सप्रेस, राजधानी, शताब्दी, पैसेंंजर और लोकल गाडिय़ां रद्द करने की घोषणा कर दी है। रेलवे की ओर से बुधवार रात जारी आदेश में रेलवे ने सभी जोन मुख्यालयों को अपने-अपने क्षेत्र के मण्डल रेल प्रबंधकों, वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधकों और सम्बंधित सभी पक्षों को रद्द रेलगाडिय़ों के बारे में सूचित करने को कहा गया है। इससे पहले टे्रनों के चलने की अफवाह को खारिज करते हुए रेलवे ने यह आदेश किया है। इस आदेश को गुरुवार को मध्य रेलवे ने भी जारी कर दिया और खासकर लोकल ट्रेन रद्द करने के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाने को कहा है।
1 जुलाई से पहले नहीं चलेगी सामान्य ट्रेन, 30 जून तक बुक टिकटें रद्द
भारतीय रेलवे ने यात्री रेलगाडिय़ों में आगामी 30 जून तक की यात्रा के लिए बुक करवाई गई सभी टिकटों को रद्द कर दिया है। अर्थात जिन लोगों ने फरवरी-मार्च में मई-जून की तिथियों में यात्रा करने के लिए अग्रिम आरक्षण करवाया था, वे सभी रद्द कर दिए गए हैं। इसमें मेल, एक्सप्रेस, उपनगरीय ट्रेन, राजधानी, शताब्दी, दुरंतो समेत सभी ट्रेन शामिल है। रेलवे ने कहा है कि 30 जून तक की टिकटों का पूरा षतप्रतिश रिफण्ड दिया जाएगा। इस आदेश के परिप्रेक्ष्य में सम्भावना यही व्यक्त की जा रही है कि आगामी 30 जून तक सभी टिकटें कैंसल करने कायही तात्पर्य है िक इस तिथि तक तो रेल नहीं चलेगी।
जारी रहेगी स्पेशल रेल और श्रमिक एक्सप्रेस : लॉक डाउन के तहत फंसे प्रवासियों व श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए चलाई जा रही श्रमिक एक्सप्रेस और नई दिल्ली समेत विभिनन स्टेशनों से शरू की गई स्पेशल ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा।

Load More Related Articles
Load More By alertbharat
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *