गांवो से किसान ट्रेक्टरों सहित हुवे रवाना , पूरे शहर में कल होगा प्रदर्शन, ये होगा रुट, पढ़े

Spread the love

बीकानेर। कृषि बिलों के विरोध में बीकानेर के किसानों ने ट्रेक्टर रैली निकालकर विरोध दर्ज कराने का सिलसिला शुरू कर दिया है। विरोध के पहले चरण में सैकड़ों की संख्या में किसान अपने अपने गांवों से तहसील मुख्यालय और वहां से बीकानेर शहर के लिए रवाना हो गए हैं। मंगलवार को बीकानेर के प्रमुख मार्गों से यह रैली निकलेगी। संयुक्त किसान मोर्चे से जुड़े महिपाल सारस्वत ने बताया कि बीकानेर में देर रात तक सभी ट्रेक्टर पहुंच जायेंगे। ये ट्रेक्टर यहां कृषि मंडी पहुंचेंगे। सभी आंदोलनकारी किसान भवन में रुकेंगे। लूणकरनसर के अलावा नोखा, श्रीडूंगरगढ़, श्रीकोलायत, खाजूवाला सहित सभी कस्बों व गांवों से लोग बीकानेर आ रहे हैं।

ये रहेगा रैली का रूट

किसान मोर्चे के प्रवक्ता रामप्रताप सियाग ने बताया कि ट्रेक्टर रैली सुबह दस बजे कृषि मंडी से रवाना होगी और रोडवेज बस स्टेंड, गंगानगर चौराहा, भुट्‌टा चौराहा, पुलिस लाइन, एमएस कॉलेज पुलिया, डूडी पेट्रोल पंप, एमएम ग्राउंड, पुरानी गजनेर रोड, रोशनीघर चौराहा, हेड पोस्ट ऑफिस, सार्दुल सिंह सर्किल, कचहरी, पब्लिक पार्क, म्यूजियम चौराहा, ढोला मारु, ब्रह्मा कुमारी, मेडिकल कॉलेज मैदान पहुंचेगी। जहां एक सभा का आयोजन होगा। वहीं से किसान बाद में अपने अपने घरों को निकल जायेंगे।

दिल्ली भी पहुंचे किसान

बीकानेर से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर भी पहुंचे हैं। खासकर श्रीडूंगरगढ़ से किसान दिल्ली के लिए निकले हैं। जहां विधायक गिरधारी महिया स्वयं किसानों के संपर्क में है और उन्हें दिल्ली भेज रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By alertbharat
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *