राजस्थान में पूरा हुआ गहलोत सरकार का 1 साल का कार्यकाल, CM बोले- पूरे हुए 119 वादे

Now ministers will not be able to do government tour in constituencies
Spread the love
  • जयपुर: 
  • राजस्थान में सरकार के 1 साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज प्रेस वार्ता की. गहलोत ने कहा 1 वर्ष में जनता के प्रति जवाबदेह सरकार देने में कामयाब रहे हैं।
  • राजस्थान में कांग्रेस (Congress) ने ही यह परंपरा शुरू की थी कि जो वादे घोषणापत्र में किया जाए, सरकार उनको पूरा करें. इस बार हमारे घोषणापत्र में 503 वादों में से सरकार ने 1 साल के कार्यकाल में 119 वादे पूरे कर लिए हैं।
  • राजस्थान में सरकार के 1 साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज प्रेस वार्ता की. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में सीएम ने कहा जनता ने जो पर भरोसा किया उस पर खरा उतरे हैं. सही नियत सही नीति के साथ राजस्थान में सरकार पर जनता को सुशासन देने का काम कर रही है. अशोक गहलोत ने अपने मंत्रिमंडल को 1 साल के कार्यकाल के आधार पर 10 में 10 नंबर दिए हैं।
  • राजस्थान में गहलोत सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल के पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज प्रेस वार्ता की. अशोक गहलोत ने कहा 1 वर्ष में जनता के प्रति जवाबदेह सरकार देने में कामयाब रहे हैं. अशोक गहलोत ने कहा राजस्थान में कांग्रेस ने ही यह परंपरा शुरू की थी कि जो वादे घोषणापत्र में किया जाए सरकार उनको पूरा करें. इस बार हमारे घोषणापत्र में 503 वादों में से सरकार ने 1 साल के कार्यकाल में 119 वादे पूरे कर लिए हैं. 213 वादों को लेकर अभी भी काम चल रहा है. अशोक गहलोत ने कहा राजस्थान के सभी मंत्री अपने-अपने विभागों के जरिए जनता बेहतर शासन देने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम ने सभी मंत्रियों के कार्यकाल को 10 में 10 नंबर दिए हैं।

जनता के प्रति है सरकार की जवाबदेही

  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में हम पहले कार्यकाल की वर्षगांठ पर निरोगी राजस्थान जैसी स्कीम लेकर आ रहे हैं. जो प्रदेश के नागरिकों को उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की दिशा में अहम कदम साबित होगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा उनकी जवाबदेही जनता के प्रति है. लिहाजा सभी अधिकारियों को इस दिशा में निर्देशित कर रखा है. सीएम ने कहा है की योजना को लेकर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ उन्होंने निलंबन की कार्रवाई की है.

 

भ्रामक प्रचार करने वाले गिरोह के खिलाफ होगी कार्रवाई 

  • सीएम ने कहा है कि करप्शन के खिलाफ उनकी नीति जीरो टॉलरेंस की है. उन्होंने पुलिस डिपार्टमेंट को शराब माफिया बजरी माफिया मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले माफिया मिलावट खोर और मीडिया के जरिए स्वास्थ्य को लेकर भ्रामक प्रचार करने वाले गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है. सीएम ने कहा है कि पुलिस महकमे में भी कुछ अधिकारी कर्मी ऐसे मिले हैं ऐसे अधिकारी कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.

 

राजस्थान में कैब को लागू नहीं किया जाएगा

  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि राजस्थान में कैब को लागू नहीं किया जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा नरेंद्र मोदी ने 2014 में जनता से जो वादे किए थे उनके बारे में बात नहीं करते हैं बल्कि देश को गुमराह करने के लिए पहले एनआरसी लेकर आए. एनआरसी के विफल होने के बाद आप नागरिकता संशोधन बिल के जरिए देश के माहौल को खराब किया जा रहा है. सीएम ने प्रेस वार्ता में कहा देश के कई राज्यों में कैब लागू नहीं हो पाएगा।

यह बताई अर्थव्यवस्था गिरने की वजह

  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के समय टूजी और कोलगेट जैसे मुद्दों की बात करने वाले बीजेपी सरकार ने आज करप्शन को इलेक्ट्रोल बांड के जरिए सिस्टम का हिस्सा बना दिया है. जो चाहे वह कैश देकर इनको जाए और उसे बांड दे दिए जाएंगे. लेकिन इनके लिए जब भी चलते देश का सामाजिक ताना-बाना बिगड़ गया है और अर्थव्यवस्था के गिरने की एक बड़ी वजह यही है लेकिन केंद्र सरकार की गलतियों की कीमत अजीत चुका रहे हैं केंद्र से राज्यों को उनका हिस्सा और ग्रांट नहीं मिल पा रहा है. राजस्थान में उसके हिस्से का 11000 करोड़ और महाराष्ट्र को उसके हिस्से के ₹15000 कब मिले हैं इसे विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा लेकिन उन्होंने नए सिरे से योजनाओं की समीक्षा की है और राजस्थान में सोर्स बढ़ाने पर फोकस किया जा रहा है.
  • अशोक गहलोत पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर तंज कसते हुए कहा विजनरी महिला थी लेकिन हम जमीन से जुड़े हुए नेता हैं. यही कारण है कि हमने रिफाइनरी और मेट्रो जैसे प्रोजेक्ट शुरू किए जिसका लाभ जनता को मिल रहा है जबकि वसुंधरा राजे ने खासा कोठी पुलिया और द्रव्यवती नदी जैसे प्रोजेक्ट बनाए हैं जिनकी कोई उपयोगिता नहीं है.
  • आज किस प्रेस वार्ता के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जहां वसुंधरा राजे से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला बोला वहीं अपने 1 साल की उपलब्धियों के साथ आने वाले दिनों का रोड में भी मीडिया के समक्ष रखा.
Load More Related Articles
Load More By alertbharat
Load More In blog

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *