दो वर्षीय पीटीईटी पाठ्यक्रम का परीक्षा परिणाम घोषित

Spread the love
उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने जयपुर से किया बटन दबाकर परिणाम घोषित
बीकानेर।  राजकीय डूंगर महाविद्यालय द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय दो वर्षीय बीएड  प्रवेश परीक्षा का परिणाम रविवार को उच्च शिक्षा मंत्री  भंवर सिंह भाटी ने जयपुर से अपने आवास से ही बटन दबाकर घोषित किया। समन्वयक डाॅ.जी.पी.सिंह ने बताया कि शनिवार को प्रातः पीटीईटी कार्यालय में हुए एक संक्षिप्त कार्यक्रम में परीक्षा परिणाम की घोषणा की गयी।   डाॅ. सिंह ने बताया कि पूरे प्रदेश में विज्ञान संकाय में बाड़मेर के  ओमप्रकाश बेनीवाल ने 600 में से 521 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान तथा सवाई माधोपुर के  हेमन्त कुमार गोयल ने 520 अंक प्राप्त कर  द्वितीय स्थान एवं बाड़मेर के ही रमेश कुमार ने 512 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसी प्रकार कला वर्ग में बाड़मेर के  गजेन्द्र सिंह भादू ने 509 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, जयपुर के विवेक मोटवानी ने 507 अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा बाड़मेर के जोगेन्द्र कुमार ने 506 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।
वाणिज्य वर्ग में बूंदी के हेमन्त पालीवाल ने 494 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, जयपुर के युवराज चौधरी ने 486 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान तथा बीकानेर की ममता विश्नोई ने 481 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। समन्वयक डाॅ. सिंह ने बताया कि महिला वर्ग में सीमा पाॅल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
इस अवसर पर मंत्री भाटी ने कहा कि लगातार दूसरी बार डूंगर महाविद्यालय ने पीटीईटी परीक्षा का सफल आयोजन किया एव ंसमय पर परिणाम भी घोषित किया।  उन्होंने इसलिये पूरी पीटीईटी टीम एवं डूंगर महाविद्यालय का आभार प्रकट किया।  इस अवसर पर खुशी का इजहार करते हुए मंत्री  भाटी ने स्वयं अपने मोबाईल से प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को बधाई एवं आशीर्वाद दिया।  भाटी ने कहा कि राज्य सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये कृत संकल्प है। उन्होनें संतोष प्रकट करते हुए कहा कि यूजीसी की गाइडलाईन्स के अनुरूप अंतिम वर्ष की विश्ववविद्यालयों की परीक्षायें सफलतापूर्वक सम्पन्न हो रही है।  उन्होंने बढ़ते हुए कोरोन संक्रमण पर गहरी चिंता प्रकट की। भाटी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत कोरोना को प्रदेश से भगाने हेतु मास्क लगाने आदि विभिन्न योजनाओं को जन आन्दोलन के रूप में प्रारम्भ किया है।   इसके लिये   स्वायत शासन मंत्री  शांति धारीवाल को नोडल प्रभारी बनाया गया है।  भाटी ने सरकार की ओर से एक करोड़ मास्क उपलब्ध कराने का विशेष रूप से उल्लेख किया।
उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि प्रदेश को लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत पूरे प्रदेश को कोरोना मुक्त करने हेतु दृढ़ संकल्प हैं। मुख्यमंत्री जी के  निर्देशानुसार ही एनएसएस, एनसीसी एवं स्काउट गाइड का इस पुनीत कार्य में हर सम्भव सहयोग लिया जा रहा है।
इस अवसर पर समन्वयक डाॅ. जी.पी.सिंह ने बताया कि राज्य सरकार ने पीटीईटी की जो जिम्मेवारी डूंगर काॅलेज को सौंपी थी उसे सफलतापूर्वक सम्पन्न करने  में डूंगर काॅलेज ने अपना दायित्व का निष्ठापूर्वक निर्वाहन किया है।
प्राचार्य डाॅ. शिशिर शर्मा ने बताया कि कि रिकाॅर्ड समय में पीटीईटी परीक्षा का परिणाम घोषित करना महाविद्यालय की विशेष उपलब्धि है।
इस अवसर पर सहायक निदेशक डाॅ. राकेश हर्ष ने भी सभी आगन्तुकों का धन्यवाद करते हुए सफल परीक्षा आयोजन हेतु सभी को बधाई प्रेषित की।इस अवसर पर डाॅ. रविन्द्र मंगल, डाॅ. राजेन्द्र पुरोहित, डाॅ. नरेन्द्र भोजक, डाॅ. प्रताप सिंह तथा संयुक्त सचिव डाॅ. मोहम्मद नईम सहित 33 जिलों के जिला समन्वयक आॅनलाईन उपस्थित रहे।
Load More Related Articles
Load More By alertbharat
Load More In blog

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *