हो जाइए सावधान : जहरीली शराब का कहर, एक ही गांव के 4 लोगों की मौत और 5 बीमार

Be careful: poisonous liquor havoc, 4 people from same village killed and 5 sick
Spread the love

भरतपुर। उत्तर प्रदेश से सटे राजस्थान के भरतपुर जिले में जहरीली शराब पीने से एक ही गांव के 4 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गये। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। आबकारी विभाग और पुलिस ने अवैध शराब का धंधा करने वाले लोगों की धरपकड़ शुरू कर दी है। जिले के विभिन्न इलाकों में बड़े स्तर पर अवैध शराब का काला कारोबार होता है। जानकारी के अनुसार, जहरीली शराब से मौतें भरतपुर की रूपवास तहसील के चक सामरी गांव में हुई हैं। वहां बुधवार को जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। शराब पीने से बीमार हुये लोगों को जिला मुख्यालय के आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनका उपचार जारी है। बताया जा रहा है कि मृतकों में सरपंच का भाई भी शामिल है।
शराब के सभी गोदाम सील
शराब पीने से बीमार हुए लोगों में एक शराब बेचने का आरोपी भी शामिल है, जबकि दूसरे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत और अन्य कई के बीमार होने की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन नींद से जागा। आबकारी विभाग और पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए घटनास्थल के आसपास के शराब के सभी गोदामों को सील कर दिया है। 16 ठेकों और गोदामों से शराब के सेम्पल लेकर जांच के लिए जयपुर भेजे गये हैं।
गांव के ही लोगों से खरीदी थी शराब
जहरीली शराब के कारण मौत के शिकार हुये लोगों ने चक सामरी गांव के ही रामेश्वर और संतोष से शराब खरीदी थी। उसके बाद उन्होंने जमकर शराब पी। बाद में इन सभी को उल्टी, सिर चकराने और आंखों से कम दिखने की शिकायतें होने लगीं। फिर धीरे-धीरे उनकी हालत बिगड़ती चली गई और मौतों का सिलसिला शुरू हो गया। एक के बाद एक गांव के 4 लोगों ने दम तोड़ दिया। एक साथ गांव के 4 लोगों की मौत हो जाने से चक सामरी में सन्नाटा पसर गया है। गांव में चीख पुकार मची है।
मृतकों और बीमार लोगों में ये हैं शामिल
मृतकों में प्रीतम सिंह, मांगीलाल, कंपोटर और रामजीत शामिल हैं। जबकि बीमार हुये संतोष, लल्लू, राजेश, रविप्रकाश और मांगीलाल का उपचार चल रहा है। घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर नथमल डिडेल ने आरबीएम अस्पताल पहुंचकर पीडि़तों का हालचाल जाना और चिकित्सकों को बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये हैं।

Load More Related Articles
Load More By alertbharat
Load More In राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *