संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर सहित अधिकारियों ने घरों-दुकानों के बाहर लगाए स्टीकर

Spread the love
बीकानेर। कोरोना के विरूद्ध जनांदोलन के तहत आयोजित हो रहे ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकानेर’ अभियान के दूसरे दिन संभागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा, जिला कलक्टर नमित मेहता सहित अनेक पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने घरों एवं दुकानों के बाहर स्टीकर लगाए और ‘नो मास्क, नो एंट्री’ का संदेश दिया।
जिला कलक्टर की पहल पर आयोजित हो रहे अभियान के तहत जिला मुख्यालय के 16 सेक्टर क्षेत्रों एवं समस्त उपखण्ड मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित हुए। इस दौरान मास्क वितरित किए गए तथा बिना मास्क बाहर नहीं निकलने का आह्वान किया गया। मुख्य समारोह जस्सूसर गेट के अंदर हुआ। जहां संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर के नेतृत्व में घरों में स्टीकर लगाए गए।
इस अवसर पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में कोरोना के विरूद्ध जनांदोलन चल रहा है। अब इसका असर दिखने लगा है। इसके बावजूद अंतिम प्रत्येक व्यक्ति तक जागरुकता का संदेश पहुंचाना जरूरी है, जिससे कोरोना संक्रमण की चेन टूट सके। उन्होंने कहा कि इसे जन-जन का अभियान बनाने की जरूरत है।
जिला कलक्टर ने कहा कि पंद्रह दिवसीय ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत जिले के हर घर तक यह संदेश पहुंचाने का प्रयास होगा कि वर्तमान परिस्थितियों में मास्क एवं सोशल डिसटेंसिंग बेहद जरूरी है। अभियान के तहत गांवों से लेकर शहर तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे। उन्होंने कहा कि हम संकल्प लें कि बिना मास्क घर से नहीं निकलेंगे और इसके लिए दूसरों को भी जागरुक करने की जरूरत है।
इससे पहले संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर ने नगर विकास न्यास एवं विभिन्न संस्थाओं द्वारा प्रकाशित स्टीकर्स का विमोचन किया। इस दौरान संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर घरों एवं दुकानों पर पहुंचे एवं आमजन से मास्क लगाने का आह्वान किया। अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में बताया। अधिकारियों के नेतृत्व में स्काउट-गाइड के प्रतिनिधियों एवं नगर निगम के कार्मिकों ने स्टीकर लगाए। जागरुकता रथों के माध्यम से कोरोना एडवाइजरी की पालना के बारे में बताया गया।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए.एच. गौरी, नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीणा, वृताधिकारी पुलिस सुभाष शर्मा, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, सेक्टर प्रभारी सबीना बिश्नोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बी. एल. मीणा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा, पार्षद प्रदीप उपाध्याय, प्रतीक स्वामी, रोटरी क्लब मरुधरा के राहुल माहेश्वरी, अभिषेक दवे, शुभकरण चौधरी, गोविंद कल्याणी, नेहरु शारदा पीठ महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. प्रशांत बिस्सा, डाॅ. दिनेश सेवग, पीयूष पुरोहित, बेसिक महाविद्यालय के अमित व्यास, मुक्ति संस्थान के समन्वयक विष्णु शर्मा मौजूद रहे।
बाइकर्स देंगे जागरुकता का संदेश
अभियान के तीसरे दिन रविवार को सायं 4 बजे बाइक रैली निकाली जाएगी। रैली जूनागढ़ के आगे  से रवाना होगी तथा शहर के सभी प्रमुख क्षेत्रों पर पहुंचकर कोरोना से बचाव का संदेश देगी। रैली रणबांकुरा क्लब आॅफ बुलेट्स के सहयोग से निकाली जाएगी। क्लब के राघवेन्द्र सिंह और राजीव कुमार शर्मा ने बताया रैली जूनागढ़ से होकर मुख्य डाकघर, डूडी पेट्रोल पम्प, श्रीगंगानगर चौराहा, जयपुर रोड, जयनारायण व्यास काॅलोनी, मेडिल काॅलेज रोड, पवन पुरी, रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र, गंगाशहर, गोगागेट, रानी बाजार पुलिया, अम्बेडकर सर्किल होते हुए गांधी पार्क पहुंचेगी। सोमवार को हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए आमजन को जागरुक किया जाएगा। इसी श्रृंखला में साइकिल रैली, महासंकल्प, रंगोली आदि कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।
जागरुकता संवाद होंगे आयोजित
जिला कलक्टर ने बताया कि ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत विभिन्न वर्गों के साथ संवाद आयोजित होंगे। इसकी शुरूआत 19 अक्टूबर को खिलाड़ियों से संवाद के साथ होगी। इसी श्रृंखला में 20 अक्टूबर को ठेला वालों, 21 को महिलाओं, 22 को औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों, 23 को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं, 26 को होटल एवं रेस्टोरेंट संचालकों, 28 को निजी शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनधियों, 29 को श्रमिक संगठनों एवं 30 अक्टूबर को सहकारी संस्थाओं के प्रभारियों के साथ संवाद होगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक कार्यक्रम के लिए प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई है। संवाद श्रृंखला के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संदर्भ व्यक्तियों की नियुक्ति की जाएगी, जो संवाद के दौरान कोरोना एडवाइजरी की जानकारी देंगे।
Load More Related Articles
Load More By alertbharat
Load More In Uncategorised

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *