खेती के दौरान भी सोशल डिस्टेसिंग की पालना

Cradle of social distancing even during farming
Spread the love

अक्कासर। लॉकडाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों रबी फसल की कटाई का सीजन चल रहा है और किसान खेत-खलिहान में सुबह से देकर दिन भर रबी फसल में सरसों की कटाई कार्य में लगे हुए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर हर किसान रबी के सीजन में फसलों की कटाई करते समय सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए कार्य किया जा रहा है। इन दिनों खेतीबाड़ी का सीजन शुरू हो चुका है। ग्रामीणों को राशन लाने के लिए बाजार आने में भी दिक्कते आ रही है।
पुलिस कर रही आमजन को जागरूक
लॉकडाउन के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार गांवों में गश्त के दौरान ग्रामवासियों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने, बार-बार हाथ धोने व अन्य लॉकडाउन के नियमों की पालना करने के लिए जागरूक कर रही है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की संक्रमण न फैले।
मशीनी उपकरणों का अधिकांश इस्तेमाल
खेती के दौरान फसल कटाई व अन्य खेती सम्बन्धी कामकाज के लिए मशीनी उपकरणों का अधिकांश तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं सभी उपकरणों को सैनेटाइजर या साबुन के पानी से धोकर कीटाणु रहित किया जा रहा है।
मास्क का उपयोग
अक्कासर गांव में खेती के दौरान किसानों द्वारा मास्क एवं सैनेटाइजर का उपयोग करते हुए कटाई का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान किसी को खांसी, जुखाम, बुखार, सिरदर्द, बदनदर्द आदि के लक्षण पाए जाने पर फसल कटाई कार्य नहीं करने दिया जा रहा है।

Load More Related Articles
Load More By alertbharat
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *