जलदाय मंत्री के शहर में दूषित पानी की आपूर्ति, दूषित पानी से पेट दर्द और उल्टी-दस्त

Water supply in the city of Drinking Water Minister, stomach ache and vomiting-diarrhea from contaminated water
Spread the love

बीकानेर। इंदिरा गांधी नहर की मरम्मत के चलते इन दिनों जलदाय विभाग अपनी टंकियों की सफाई में भी जुटा हुआ है। यही कारण है कि शहर में बिना ट्रीटमेंट के ही पानी की आपूर्ति हो गई, जिससे पेट दर्द और उल्टी-दस्त के रोगी अस्पताल पहुंच गए। दरअसल, बीकानेर में पिछले दो-तीन दिन से दूषित पेयजल आपूर्ति हो रही थी। मटमैला और काई के साथ आ रहे इस पानी में फफूंद भी नजर आ रही है। आमतौर पर जलदाय विभाग से आने वाले पानी को पीने के काम लिया जाता है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में लोगों ने यह पानी पी लिया। इनमें कई लोग पेट दर्द और उल्टी-दस्त के कारण अस्पताल पहुंच रहे हैं।
इन क्षेत्रों में बुधवार को भी दूषित पानी
बीकानेर के मुरलीधर व्यास नगर, नयाशहर थाना क्षेत्र, एमएम ग्राऊंड, जवाहर नगर, अंत्योदय नगर, जस्सूसर गेट, ईदगाह बारी सहित अनेक क्षेत्रों में दूषित पेयजल आपूर्ति हुई है।
जलदाय मंत्री के शहर में
बीकानेर पश्चिम से विधायक डॉ. बी.डी. कल्ला ही प्रदेश के जलदाय मंत्री है और उन्हीं के शहर में कई क्षेत्रों में दूषित पानी पहुंचने की शिकायतें मिल रही है। जलदाय विभाग के पास नहर से हमेशा दूषित पानी ही आता है और उसका ट्रीटमेंट करके आगे सप्लाई की गई है। इन दिनों ट्रीटमेंट प्लांट से ही दूषित पानी आगे भेज दिया गया।

Load More Related Articles
Load More By alertbharat
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *